Simple and Natural Home Remedies to get rid of Gray Hairs How to get Black hairs naturally


20 कती उम्र के साथ बाल सफेद होना एक आम बात है लेकिन 20-25 लड़कियां जितना अपने चेहरे से प्यार करती हैं, उतना ही बालों से भी होता है। ा े े े ा ा ा ा े े े े े े े े ल ल ल ल ल ल ल ल ल ल ल च च च च च च च च च च च ै ै ै ै ै ै ै ु ै ै ै ु मसे में लड़कियां केमिकल युक्त प्रोडक् टज मसे में आप बालों को काला करने के लिए नैचुरल तरीके अपना सकती हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ असरदार घरेलू नुस्खों के बारे में बता रहे हैं जिनसे बालों

काय की –त्ती – काय की पत्ती सफेद बालों को काला करने के लिए बेहद असरदार है। इसके लिए दो चम्मच चाय की पत्ती और एक कप पानी को लेकर उसे अच्छे से उबाल लें और कुछ देर धीमी आंच पर पका लें शा हो जाने पर रूई या ब्रश की मदद से बालों पर लगाएं और सूख जाने के बाद ताजे पानी से धा

आंवला और मेथीदाना – For the first time in a long time, the best of both worlds is here. अब इस पेस्ट को रातभर बालों की जड़ों पर लगाकर छोड़ दें इससे बाल काले, घने और मजबूत भी होंगे।

ज्याज का रस – प्याज के रस में कैटालेज एंजाइम होता है जो बालों को काला बनाए रखने में मदद करता है। सके लिए प्याज के रस में एक चम्मच नींबू का रस गभगगभग आधा घंटे बाद शैंपू से धो लें।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: Hair Care From Onion: जबूजबू, ंबंब और चमकदार बालों के लिए रामबाण है प्याज

करी पत्ता – रप्ी ंप्ं ंबलं ंबल ंजड़ल ंजड़ल ंजड़ल ीजड़ ंजड़ ंउ ंउ ं सके लिए करी पत्ते को नारियल के तेल में डाल कर चटखने तक गर्म करें। बसके बाद इसे छान लें और बालों की मालिश करें। लगभग एक घंटे पर शैंपू कर लें।

आलू के छिलके – आलू के छिलकों को पानी में उबाल लें और जब गाढ़ा घोल बन जाए तो इसे ठंडा करके छानें। अब बालों को पहले शैंपू से धो लें और कंडीशनर की जगह इस मिश्रण को लगाएं और बाद में उसे धो दें। यह काफी असरदार तरीका है।

यह भी पढ़ें: Hair Care with Banana: ा ा े े े े घ े े े े े े े े े े े े े े े े े े े ेए एग



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *