Skin Care from Potatoes Add Potato to your skin care routine in these ways


चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाए रखने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती हैं। यहां तक ​​कि केमिकल युक्त महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने लग जाती हैं लेकिन उनके काफी साइड इफेक्ट्स होे ऐसे में घरेलू नुस्खे भी काम आ सकते हैं, इनका स त्वचा के लिए आलू भी बेहद फायदेमंद है। ूलू में पोटैशियम, मैग्निशियम, फास्फोरस, अमीनो एसिड्स और प्रोटीन जैसे कई गुण पाए जाते हैं जो त्वचा की च ये सभी स्किन सेल्स को रिपेयर करने और त्वचा को हेल्दी बनाने े ा आइए जान लेते हैं ूलू त्वचा के लिए कैसे काम करता है …

औिंपल्स और दाग-धब्बों के लिए – पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कच्चे आलू का रस लगा सकते हैं। ंहीं, चेहरे पर पिंपल निकल आएं तो वो चले तो जाते हैं लेकिन छोड़ जाते हैं जिद्दी दाग-धब्बे। मसे में आलू आपकी मदद कर सकत इसके लिए आलू को धोकर उसे कद्दूकस रर बसके बाद लगभग पांच मिनट के लिए चेहरा ऐसे ही छोड़ दें और फिर ताजे पानी से धो लें।

ऑयली स्किन के लिए – तैलीय त्वचा होने की वजह से तमाम स्किन प्रॉबलम्स होने लगती हैं। आपर आपकी स्किन भी ऑयली है तो आलू आपकी मदद कर सकता है। सके लिए आलू के रस में मुल्तानी मिट्टी डाल लें और महीन पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं। ूखूख जाने के बाद इसे ताजे पानी से धो लें।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: Skin Care from Jamun: ऑयली से लेकर ड्राई स्किन वालों तक, सभी के लिए फायदेमंद

झुर्रियों के लिए – उती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां या फाइन लाइंस होना आम बात है। लेकिन आलू की मदद से आप अपनी त्वचा को जवां और खिली-खिली बनाए रख सकती हैं। सके लिए आलू का रस में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं।

ार्क सर्कल्स के लिए – डार्क सर्कल्स होने के लिए तनाव, नींद पूरी ना होना और पोषण की कमी जैसे कई कारण हो सकते हैं। अगर आपकी आंखों के नीचे भी काले घेरे हैं तो आलू आपकी मदद र सके लिए के स्लाइस काट लें और प्रभावित जगह

टैनिंग के लिए – इन दिनों टैनिंग आक आम समस्या है। छुटसके छुटकारा पाने के लिए आलू का इस्तेमाल कर सकते हैं। ूलू का पैक बनाकर लगाएं। 10-15समें आलू के रस के साथ गुलाबजल और मुल्तानी मिट्टी डालकर मिलाएं और प्रभावित जगह पर 10-15 मिनट के माद में ताजे पानी से साफ कर लें। असके अलावा आप मैश्ड उबले आलू, शहद और मलाई का पैक भी बनाकर लगा सकते हैं। ंगनिंग की समस्या दूर होगी।

यह भी पढ़ें: Skin Care from Litchi: त्वचा के लिए इन मायनों में असरदार है लीची, फायदे जानकर आज से ही शुरू



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *