LIC IPO Listing today 17 may on BSE NSE share listing at discount price check lic stock – Business News India


LIC IPO Listing Today: देद की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC IPO) आजेयरों ने आज 17 ई एलआईसी के शेयर आज मंगलवार को बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) र लिस्ट हो गए। बीमा कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को लिस्टिंग के पहले दिन निराश किया है। कंपनी के शेयर बीएसई पर 81.80 रुपये डिस्काउंट यानी 8.62% गिरावट के साथ 867.20 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं।

9 ई को खुला था एलआईसी आईपीओ
बको बता दें कि LIC ाीओ 9 मई को बंद हुआ था और 12 मई को बोली लगाने वालों को सस सरकार ने आईपीओ के जरिये एलआईसी के 22.13 करोड़ से अधिक शेयर यानी 3.5 Quote हिस्सेदारी सके लिए कीमत का दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर रखा गया ।ा।

यह भी पढ़ें- ऐसा क्या हुआ कि अचानक पेटीएम के शेयर को खरीदने की मच गई हाेड़, कंपनी के शेयरों में जब दरदस्त तेजी

ूरेलू निवेशकों से मिला था शानदार रिस्पाॅन्स
एलआईसी के आईपीओ को करीब तीन गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इसमें घरेलू निवेशकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जबकि विदेशी निवेशकों की प्रतिक्रिया ‘ठंडी’ रही। यह देश के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ है। सरकार ने इस निर्गम के जरिये एलआईसी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री करने का फैसला किया है। हस हिस्सेदारी की बिक्री से सरकार को करीब 20,557 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद थी।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- 12 रुपये से बढ़कर 125 रुपये के पार पहुंचा टाटा ग्रुप का यह शेयर, निवेशकों के 1 लाख बन गए 9.78 लाख ुप

अब तक सबसे बड़ा आईपीओ
स राशि के साथ एलआईसी का निर्गम देश का अबतक का सबसे बड़बड़ पसके पहले वर्ष 2021 में आया पेटीएम का आईपीओ 18,300 करोड़ रुपये का था। पससे पहले वर्ष 2010 में कोल इंडिया का आईपीओ करीब 15,500 करोड़ रुपये



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *