RR vs DC Delhi Capitals retain their IPL 2022 playoff hopes by defeating Rajasthan Royals by 8 wickets


मिचेल मार्श (89) और डेविड वॉर्नर (52) की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स रे साल 20 राजस्थान ने दिल्ली को 20 ओवर में 161 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे ऋषभ पंत की टीम न दिल्ली कैपिटल्स को हालांकि पहला झटका पहले ही ओवर में श्रीकर भरत के रूप में लगा जब टट टह ट्रेंट बोल्ट पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। लेकिन वॉर्नर और मार्श ने संभलकर खेलने की रणनीति अपनाई। एस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की। सातवें ओवर में मार्श ने कुलदीप सेन पर दो छक्के जड़कर शुरूआत की।

दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

युजवेंद्र चहल नौंवे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे, जिसमें वॉर्नर ने दूसरी गेंद पर डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा। अगली गेंद को भी लांग ऑफ पर उठा दिया और बटलर डाइव करके कैच लकपने बढ़े, पर गेंद छिटक गयी और मौका उनके हाथ से न अंतिम गेंद स्टंप पर लगी और लाइट भी जली, गर गिल्लियां अडिग रहीं जिससे वॉर्नर नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स का 10 ओवर बाद स्कोर एक विकेट पर 74 र ज ज ज ज स स स स स स स स द द द ल ल ल ल ल ल 18 शें ओवर में चहल की गेंद का शिकार बने। हालांकि तब तक टीम जीत के करीब थी। प त त ((((((((((13 13 13 13 र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र र त त त त त त त त त त त त

संबंधित खबरें

जस जीत के साथ दिल्ली के 12 क हो गए हैं, जबकि राजस्थान 14 अंक पर बरकरार दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल पर अपने पुराने स्थानों पर बरकरार हैं। अब तक सिर्फ हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई है।

इससे भ भपहलेआलतीय भउंडउंडउंडउंडउंडउंडउंडविनविन (50 नधशतकजसजसकल मददके अकेस केके केके केके केकेकेस के केकेपकोकोकोकोकोपपपपपपप 16पपपपपकोपकोकोकोकोपपपपपप 16 16पप 16 16पपपपपपपपपपपपपपपपप अशअशविन (38 गेंद, चगेंद चौके, दोछकके) पडीकऔपडीककलऔऔऔऔऔऔऔऔऔऔऔऔऔऔऔदुसेनऔदुसेनदुसेनदुसेनेे तक पहुंच पहुंचदोहे अंक तक पहुंच सके सके.

IND vs SA: टिराट कोहली को मिल सकता है ब्रेक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज से ह

बटोस बटलर 7 रन पर ही हुए आउट

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करते हुए लगातार अंतराल पर सवट चट दिल्ली के लिये एनरिक नोर्किया, मिशेल मार्श और चेतन सकारिया ने दो दो विकेट चटकाये। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत धीमी रही और फिर उसने अपने स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (07) का विकेट तीसरे ही ओवर में गंवा दिया जो चेतन सकारिया की गेंद को टाइम नहीं कर सके और शार्दुल ठाकुर को कैच देकर पवेलियन पहुंचे।

टीम ने दिलचस्प फैसला किया और अपने ऑफ स्पिनर अश्विन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतारा। टीम की नयी रणनीति पर अश्विन भी खरे उतरे। उन्होंने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जमाया जो इस लीग में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था। यह टी 20 में उनका पहला पचासा था जिससे उन्होंने खेल के हर प्रारूप में अर्धशतक जड़ दिया है।

अश्विन ने ठाकुर के पहले और टीम के पांचवें ओवर में लेग साइड और कवर्स पर दो चौके जमाये। फिर उन्होंने अगले ही ओवर में अक्षर पटेल पर चौका और फिर लांग आन पर छक्के से दो शॉट लगाये। तस तरह पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 43 रन था। यशस्वी जायसवाल (19 गेंद में, एक चौका, एक छक्का) से टीम को उम्मीद बंधी ली ल प दिल्ली को 54 रन पर दूसरा विकेट मिला।

्विन ने लगाया टी 20 का पहला अर्धशतक

अब पडीक्कल क्रीज पर थे जिन्होंने आते ही इसी ओवर में दो चौके जमा दिये। औ्विन और पडीक्कल ने शुरूआती झटकों से टीम को अच्छी तरह उबारा। 12्विन ने 12 वें ओवर में कुलदीप यादव (तीन ओवर में 20 रन कोई विकेट नहीं) े
अगले ओवर में पडीक्कल डी बैकवर्ड प्वाइंट और लांग आन पर दो गगनदायी छक्के गग

14्विन ने 14 वें ओवर में सकारिया पर विकेटकीपर ेर से अपरकट से चौका लगाया और टी 20 उिर उन्होंने दो रन और बनाकर इसी ओवर में टी 20 में अपना पहला अर्धशतक जमाया।

Lेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2022 के बाकी बचे मैच न

हालांकि अगले ओवर की पहली गेंद पर अश्विन आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। ाांम नेंद को टाइम नहीं कर सके और डेविड वार्नर को ैच कप्तान संजू सैमसन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। पडीक्कल ने लगातार दो चौके से स्कोर बढ़ाया जिससे 15 वें ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 116 रन था। सैमसन (06) के बाद रियान पराग भी जल्द ही पवेलियन लौट गये। टीम ने अंतिम पांच ओवर में तीन विकेट गंवाये और केवल 44 रन ही जोड़ सकी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *