Ramadan Festival 2022 Ramzan Instant Recipes shahi tukda gulab sharbat and khajur barfi simple recipes in hindi


Ramzan instant Recipes in Hindi: रमजान पर अगर आप लजीज रेसिपी की तलाश में हैं, तो हम आपको बता रहे हह ऐसी इंस्टेट रेसि प खासकर अगर आप ऑफिस जाते हैं या फिर किसी वजह से आपके पास टाइम न


Ulलाब-शरबत (Gulab Sharbat Recipe)
गर्मियों में बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए गुलाब शरबत जरूर पिएं। डस डिश को शुगर सिरप, रोज फ्लेवर, गुलाब की पंखुड़ियों, रोज एसेंस, चीनी और दूध से से तैयार किया जाता है। बलाब की पंखुडियां और फ्लेवर के साथ चाशनी को अच्छी तरह मिलाएं। इ इसमें रोज एसेंस और दूध डालें। बलाब शरबत तैयार है। रबत सिरप में ठंडा पानी मिलाकर इसे सर्व करें।

 

संबंधित खबरें

Hiाही टुकड़ा रेसिपी (Shahi Tukda Recipe)
मीठा खाने का मन है, तो आप श हाही टुकड़ा बना सकते हैं. सयह दूध, मलाई, औीनी और ब्रेड से तैयार किया जाता है। बसे बनाने के लिए दूध में शक्कर डालकर तब तक उबालें जब इसमें मावा और केसर मिलाकर आंच से उतार लें। क दूसरे पैन में घी गरम करके ब्रेड को फ्राई कर लें। इिर इसे उबले हुए दूध में डालें। इसे प्लेट में निकालकर काजू और पिस्ता से गार्निश करके फ्रिज में आधे घंटे के लिए रखें. Where is the current world?

Jर की बर्फी (Khajur ki barfi Recipe)
यह मिठाई भी बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही में धीमी आंच पर खसखस ​​को भूनें। बसके बाद इसे एक तरफ रख दें और मिक्सी में खजूर को पीस लें। अब सभी ड्राई फ्रूट्स को धीमी आंच पर फ्राई कर लें। जब इनका रंग गोल्डन होने लगे, तो इसमें कद्दूकस किया हुआ नारियल डाल दें। इिर इलायची पाउडर भी इसमें मिला दें। अचसे अच्छी तरह से मिक्स कर दें और आखिर में पिसे हुए खजूर इइ मस मिक्स को दो-तीन मिनट तक पकनें दें। बसके बाद इस मिक्स को एक ट्रे में निकाल लें और ट्रे में इसे अच्छी तरह से फैला दें। बसके बाद इसके चौकोर स्लाइस कर इसमें ऊपर से खसखस ​​छिड़क दें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *