us senate approves resolution for ukraine warning russia


वॉशिंगटन. यूक्रेन पर रूसी हमले (Ukraine-Russia Conflict) ीका के बीच अमेरिकी सीनेट (US Senate) गु गुरुवार रात सर्वसम्मत इसमें रूस के संभावित आक्रमण के खिलाफ स्वतंत्र और लोकतांत्रिक यूक्रेन, समर्थन की बात कही गई है.

पससससततततववेनेनेन यूककीेन कीकीककेनेनेनेनेन की केकिककतततततततततऔ गैजनयिकेनऔलिएलिए मजबूतजनयिककषमतऔ लिएवचनबदऔऔकटऔतत पवचनबदकवचनबदकटकट कीकीकटकटकटकटकीकीकी यह भी कहा गया है कि क्षेत्रीय अखंडता को बहाल करने े Bidसमें राष्ट्रपति बाइडन (Joe Biden) को यूक्रेन पर हमला करने पर पाबंदियां लगाने को भी कहा गया है.

US ने कहा- NATO ंामिल होने के लिए यूक्रेन जनमत संग्रह पर रह

रूसी न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के अनुसार प्रस्ताव में कहा गया है कि अगर रूस यूक्रेन र सीनेट ने कहा कि यूरोप में शांति बहाल करने के लिए यह कदम उठाना जरूरी होगा. स्पूतनिक ने दावा किया कि इस प्रस्ताव में ूू ीख न ही यूक्रेन में अमेरिकी सेना के प्रवेश की इजाजत देने े ए

,र, रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने मंगलवार को कहा कि मास्को यूक्रेन के साथ सीमा स े रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण करने की किसी भी योजना से लगातार इनकार किया है. उसने जोर देकर कहा है कि रूसी सीमाओं के पास नाटो की बढ़ती उपस्थिति से उसकी अपनी सुरक्षा खतरे में

यूक्रेन को सैन्य-आर्थिक मदद देगा UK, संकट टालने के लिए यूरोप जाएंगे जॉनसन

उल्लेखनीय है कि रूस यूक्रेन को नाटो में शामिल करने का विरोध कर रहा है. इसे रोकने के लिए वह यूक्रेन के खिलाफ ैै ल जबकि अमेरिका व नाटो रूस के खिलाफ एकजुट होकर उसे जंग से रोकने के लिए मनाने में जुटे हैं. (इेंसी इनपुट)

Tags: Russia, Ukraine



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.