Rahul Bajaj passes away next generation of bajaj group is rajiv and sanjiv know family detail – Business News India


84 साल की उम्र में राहुल बजाज का निधन हो गया है। ंचांच दशक तक बजाज समूह की जिम्मेदारी संभालने वाले राहुल बजाज न हालांकि, इसके बावजूद वह समूह के लिए एक साये की तरह थे। अब राहुल बजाज के निधन के नाद पूरी तरह नई पीढ़ी पर जिम्मेदारियां हैं। हम आपको बताएंगे कि राहुल बजाज की नई पीढ़ी में कौन-कौन है और ये क्या कर रहे हैं।

ौौ -ौौौ ैप ौप Rural राजीव, जाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर हैं। Rugby March 2005 से इस पद पर बने हुए। 1988न्होंने 1988 में पुणे यूनिवर्सिटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रैजुएशन और वारविक यूनिवर्सिटी से 1990 में

बसके बाद बजाज ऑटो से जुड़ गए। बजह बजाज ऑटो की बोर्ड में भी शामिल हैं। जाज की फाइनेंस से जुड़ी कंपनियों में भी राजीव बजाज को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। राजीव बजाज की अगुवाई में पल्सर बाइक को लोकप्रियता मिली थी।

All जबजजज: राहुल बजाज के बेटे संजीव ने हावर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की पढ़ाई की है। 2008ह 2008 से Bajaj Finserv ै मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2013न्होंने 2013 में बजाज फाइनेंस के इाइस चेयरमैन पद को संभाला था। बजह बजाज होल्डिंग एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के एमडी भी हैं। All जाज फिलहाल बजाज ऑटो में Non-Executive डायरेक्टर के पद पर हैं।

बता दें कि राजीव बजाज के कजिन- नीरज, धु नीरज, जाज ऑटो के चेयरमैन हैं तो वहीं मधुर, वाइस चेयरमैन हैं। शेखर की बात करें तो वह बजाज ऑटो के यायरेक्टर हैं।

सुनैना केजरीवाल हैं बेटी: ंहीं, राजीव बजाज की एक बेटी सुनैना केजरीवाल हैं। सुनैना, कमलनयन बजाज हॉल और आर्ट गैलरी की निदेशक हैं। पसके पास BHSc ीिग्री है। उन्होंने मुंबई के सोफिया कॉलेज से 1 साल का सिल्क स्क्रीन प्रिंटिंग कोर्स की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.